Homeउत्तराखंडबड़ी खबर: गिरफ्तारी के बाद बर्खास्त किया गया सामिया ग्रुप का डायरेक्टर...

बड़ी खबर: गिरफ्तारी के बाद बर्खास्त किया गया सामिया ग्रुप का डायरेक्टर सगीर खान, धोखाधड़ी कर ग्रुप को कर रहा था बदनाम

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, नई दिल्ली। सामिआ इंटरनेशनल बिल्डर्स लिमिटेड ग्रुप की डायरेक्टर्स की आपात बैठक में रुद्रपुर सामिआ लेक सिटी परियोजना के इंचार्ज और डायरेक्टर सगीर अहमद खान की सेवाएं कंपनी द्वारा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है।
जानकारी देते हुए ग्रुप के जनसम्पर्क अधिकारी आर० त्यागी ने बताया कि सगीर खान सामिया ग्रुप के डायरेक्टर थे और सामिया लेक सिटी रुद्रपुर परियोजना के इंडिपेंडेंट इंचार्ज थे। कंपनी परियोजनाओं का संचालन अलग अलग जॉन बना कर डायरेक्टर के माध्यम से करती है। जिसके डे टू डे कार्य डायरेक्टर इंचार्ज ही देखता है और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर त्रैमासिक समीक्षा करता है। परियोजनाओं की शिकायत के निराकरण की जिम्मेदारी स्थानीय डायरेक्टर की होती है। वर्तमान प्रकरण के सम्बन्ध में हेड ऑफिस से समस्या के समाधान के निर्देश दिए गए थे, किन्तु स्थानीय डायरेक्टर सगीर खान द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया और जानबूझ कर लापरवाही बरती। जिससे कंपनी की छवि धूमिल हुई है। साथ ही कंपनी के साथ जुड़े ग्राहकों में गलत संदेश जा रहा है।
उन्होंने बताया कि कंपनी धोखाधड़ी जैसे आरोपों को बर्दाश्त नहीं करेगी चाहे वो कम्पनी का डायरेक्टर ही क्यों न हो। डायरेक्टर बोर्ड ने उनकी सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है, सगीर खान ने अनियमित कार्य किया और वास्तविक तथ्यों से बोर्ड को सूचित नहीं किया।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिन बायर्स का पजेशन या निवेश का रिफंड नहीं हुआ है। उसके लिये एक ग्रुप द्वारा एक सीनियर स्टाफ की कमेटी गठित करके सभी परियोजनाओं पर शिकायतों को दर्ज करेगी। जिसका रिकॉर्ड रखा जायेगा और उसके समाधान के लिये कार्य करेगी। ऐसे लोगो को फोन या पत्र के माध्यम से सूचित भी किया जाएगा। जल्द ही कमेटी गठित करके उसकी सूचना सार्वजनिक की जायेगी।
आपको बता दे कि सामिआ इंटरनेशनल बिल्डर्स एक व्यावसायिक मैनेज कंपनी है, जो 2004 से उत्तर भारत में कार्यरत है। कंपनी ने 2006 से ग्रेटर नोएडा में आनंद आश्रय 347 फ्लैट्स, वृंदा सिटी 384 फ्लेट्स, मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया विलेज का निर्माण कर चुकी है तथा ग्रीन व्यू नाम की एक बड़ी परियोजना ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन है।
ग्रुप लखनऊ में मेलरोज़ एवेन्यू 88 फ्लेट्स के साथ सीनियर आईएएस एवं आईपीएस उत्तर प्रदेश अधिकारियों के लिए मेलरोज़ स्क्वायर 184 फ्लेट्स का निर्माण कर चुकी है।
लखनऊ में ही भारत ओवरसीज कैसेल नाम की लक्सरी हाउसिंग 204 फ्लैटस के अतिरिक्त लोअर मिडल क्लास के लिए सफेदाबाद लखनऊ बार्डर पर 640 फ्लैट्स की परियोजना निर्माणधीन है। जिसमे मात्र 20 लाख में 2 बेड रूम के फ्लैटस दिये गए हैं।
उत्तराखण्ड के तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के प्रोत्साहन से रुद्रपुर में एक बड़ी टाउनशिप सामिया लेक सिटी का निर्माण प्रारम्भ किया गया था। वर्तमान में कंपनी कोरोना काल के बाद पुनः संशोधित मानचित्र के बाद विधिक प्रक्रियाएं पूर्ण होने के बाद कार्य प्रारम्भ करेगी।
उत्तराखंड के नैनीताल जिले के भीमताल में तीन बड़ी परियोजनाओ को सैनिको को 50 प्रतिशत मूल्य पर अर्पित किया है। रुद्रपुर सामिया लेक सिटी आवासीय परियोजना में प्रथम चरण में 1200 फ्लैट्स और 168 प्लॉट्स की बुकिंग की गई थी। जिसमे से 987 फ्लैटस और 168 प्लॉट्स का पजेशन दिया जा चुका है। इसमें लगभग 1000 परिवार निवास कर रहे हैं। रियल स्टेट के क्षेत्र में आर्थिक मंदी और दो साल के कोरोना काल के कारण पहले से बुक फ्लैटस में लगभग 200 फ्लैट्स को पूर्ण कर जल्द से जल्द उसका पजेशन दे कर उसका समाधान किया जायेगा। वर्तमान में मानचित्र पुनः स्वीकृत कराकर रेरा में पुनः रजिस्ट्रेशन फीस डिपाजिट कर दी गई है। सभी निवारण जल्दी से जल्दी पूर्ण किया जाएगा।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!