Homeउत्तराखंडDGP अशोक कुमार का रुद्रपुर दौरा : कोतवाली के निरीक्षण में नाखुश...

DGP अशोक कुमार का रुद्रपुर दौरा : कोतवाली के निरीक्षण में नाखुश दिखे DGP, 3 विषयों पर जांच के आदेश; लापरवाह पुलिसकर्मियों पर होगी कार्यवाही

Spread the love

रुद्रपुर। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार आज रूद्रपुर दौरे पर थे। जहां उन्होंने रुद्रपुर कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार नाखुश दिखे और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। वहीं डीजीपी अशोक कुमार ने 3 मामलों में जांच के आदेश भी दिए और जांच में लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात भी कही।

 

मीडिया से मुखातिब होते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उनके द्वारा आज रुद्रपुर कोतवाली का निरीक्षण किया गया। जिससे वह संतुष्ठ नहीं हैं। भवन के रख रखाव, माल खाने के रख रखाव व प्रार्थना पत्रों के रख रखाव में काफी कमियां हैं, जिन्हें दुरुस्त करने को निर्देशित किया गया है। साथ ही माल खाने में अव्यवस्था को लेकर जांच के आदेश दिए हैं और प्रार्थना पत्रों की जांच में बेवजह विलंब किया जा रहा है, जिसकी जांच एसपी सिटी मनोज कत्याल को सौंपी गई है। जांच की रिपोर्ट मिलने पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबित की कार्यवाही की जाएगी व दूरस्थ स्थानों पर स्थानांतरित भी किया जाएगा। साथ ही पाया है कि धोखाधड़ी मामले की जांच में अनावश्यक विलंब किया जा रहा है, जिसकी जांच सीओ अनुषा बडोला को सौंपी गई है। एक सप्ताह के भीतर जांच की रिपोर्ट मिलने के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों को निलंबित की कार्यवाही व दूरस्थ स्थान पर स्थानांतरण की कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा। लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!