Homeउत्तराखंडकाशीपुर नगर निगम की ओर से डेंगू से बचाव करने के प्रयास...

काशीपुर नगर निगम की ओर से डेंगू से बचाव करने के प्रयास हुए शुरू

Spread the love

काशीपुर नगर निगम की ओर से डेंगू से बचाव करने के प्रयास हुए शुरू

काशीपुर मौसम में तबदीली आने के साथ अब डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। इसलिए नगर निगम की ओर से डेंगू से बचाव करने के प्रयास शुरू हो गए हैं। नगर निगम द्वारा शहर में फॉगिंग का काम शुरू करवाया गया है। ताकि लोगों को डेंगू से बचाया जा सके। डेंगू को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। नगर निगम महापौर उषा चौधरी ने कहा कि इन दिनों डेंगू अपने पैर पसार रहा है। इसलिए लोगों को डेंगू से पूरा बचाव करने की जरूरत है। लोगों को चाहिए कि वे डेंगू के प्रति जागरुक रहें और अपने घरों के आस-पास पानी न जमा होने दें, क्योंकि ऐसे में डेंगू का लारवा पैदा होता है और डेंगू का मच्छर जन्म लेता है जिससे लोगों में डेंगू होने का खतरा बढ़ता है।
महापौर ने कहा कि लोगों को अपने घरों के कूलर, गमले व वाटर टैंक की सफाई करनी चाहिए। ताकि डेंगू का लारवा किसी कीमत पर न पनप पाए। उन्होंने बताया कि लोगों को अपने आस-पास के एरिया की अच्छे से साफ-सफाई करनी चाहिए और डेंगू से बचाव के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।
महापौर उषा चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में डेंगू की रोकथाम के लिए नगर निगम की ओर से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। विभिन्न इलाकों में नाले-नालियों की सफाई कराकर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। इसके लिए प्रॉपर शेड्युल तैयार किया गया है जिसके तहत पूरे शहर में अलग-अलग तारीखों और समय के दौरान फॉगिंग करवाई जाएगी। ताकि डेंगू के मच्छर को पनपने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि डेंगू से घबराने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!