Homeउत्तराखंडआनंद विहार में मेयर ने किया नाली निर्माण का शुभारम्भ

आनंद विहार में मेयर ने किया नाली निर्माण का शुभारम्भ

Spread the love

रूद्रपुर। मेयर रामपाल सिंह ने वार्ड नंबर एक स्थित आनन्द विहार कालोनी में राजा यादव के घर से राकेश राय के घर तक नाली निर्माण कार्य का विधिवत नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया। इस दौरान मेयर का कालोनीवासियों ने फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि शहर के सभी वार्डों का विकास उनकी प्राथमिकता है। बीते करीब चार वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने हर वार्ड में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराने का प्रयास किया है। उनका कोशिश हमें बातें कम और काम ज्यादा करने की रहती है। इसी लिए वह कोई ऐसा घोषणा नहीं करते जिसे पूरा न कर सकें। जो भी घोषणा करते हैं उसे धरातल पर अवश्य उतारते हैं। मेयर ने कहा कि जनता ने उन्हें जो जिम्मेवारी दी है उस पर खरा उतरने के लिए उन्होंने आज तक कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि आनंद विहार में इससे पहले सभी मुख्य सड़कों का निर्माण कराया जा चुका है तब इस कालोनी में सड़कों की हालत बेहद खस्ता थी आज सभी सड़कों को डामरीकृत किया गया है जिसका लाभ कालोनीवासियों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य के साथ साथ गुणवत्तायुक्त काम भी उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए ठेकेदारों को साफ हिदायत दी गयी है। जिस भी काम में गड़बड़ी पायी जायेगी उसका भुगतान नहीं किया जायेगा। मेयर ने कहा कि संसाधनों के अभाव के बावजूद नगर निगम शहर को सुंदर बनाने और साफ स्वच्छ बनाने की दिशा में गंभीरता से कार्य कर रहा है इसमें नगर निगम को काफी हद तक सफलता मिल रही है। मेयर ने वार्डवासियों से वार्ड को सुंदर और स्वच्छ बनाने में सहयोग की भी अपील की। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। नगर निगम नाली का निर्माण करा सकता है लेकिन इसे साफ रखने के लिए कालोनीवासियों को भी अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करना होगा। शहर को स्वच्छ रखना जनता के सहयोग के बिना संभव नहीं है। उन्होंने लोगों से गीला और सूखा कूड़ा अलग अलग डस्टविन में रखने की आदत डालने और आस पास नाली या सड़क पर कूड़ा न फैंकने की अपील भी की।
इस अवसर पर उपदेश सक्सेना, सी पी मौर्या, राहुल वर्मा, वीरेंद्र सिंह, सुभाष शर्मा, सतवीर शर्मा, कैलाश चंद्र जोशी, अविनाश चौधरी, मनोरंजन राय, लखन गौतम, धन सिंह बिष्ट, रत्नेश सिंह, दिलीप सिंह, देवेंद्र भट्ट आदि लोग उपस्थित रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!