श्रीराम इन्स्टीटयूट के कंप्यूटर साइंस विभाग में स्वागत एवं हिंदी दिवस समारोह का आयोजन

खबरे शेयर करे -

श्रीराम इन्स्टीटयूट के कंप्यूटर साइंस विभाग में स्वागत एवं हिंदी दिवस समारोह का आयोजन

काशीपुर श्रीराम इन्स्टीटयूट के बहुउददेशीय सभागार में, बी० सी० ए० द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का स्वागत किया। इस स्वागत कार्यक्रम में द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत रैम्पवाक, नाटक, नृत्य आदि ने दर्शकों का मन मोह लिया। साथ ही हिंदी दिवस के शुभावसर पर छात्र-छात्राओं ने हिंदी भाषा को बढ़ावा देने हेतु भाषण के रूप में प्रस्तुति प्रदान की।
इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रविन्द्र कुमार ने प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के श्रीराम इन्स्टीटयूट में प्रवेश के लिए आभार व्यक्त किया एवं द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को भव्य समारोह आयोजित करने के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी छात्र- छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की आज के इस तकनीकी युग में ज्ञानार्जन के कई संसाधन है अतः आप सभी को उनका भरपूर प्रयोग कर जीवन में सफलता के मार्ग पर अग्रसर रहना चाहिए। उन्होंने हिंदी दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी श्रोताओं को बधाई व शुभकामनाएं प्रदान की।
प्राचार्य डॉ. एस.एस. कुशवाहा ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा की हिंदी हमारी मातृभाषा तथा इसके प्रचार प्रसार हेतु हमें हमेशा तत्पर रहना चाहिए।
इस अवसर पर कम्प्यूटर विज्ञान विभाग की प्राध्यापिका शिवांगी वर्मा तथा छात्र विक्की मांजी ने हिंदी दिवस के अवसर पर भाषण के रूप में अपनी प्रस्तुति प्रदान की।
कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर निर्णायक मण्डल ने बी0सी0ए0 के कुश चौधरी को मिस्टर फ्रैशर व रुचिका को मिस फ्रैशर, तथा वंश विज एवं आकांशा रावत को रनर अप के खिताब से सम्मानित किया।
इस समारोह को सफल बनाने में कम्प्यूटर विज्ञान विभाग के समस्त प्रवक्ताओं एवं छात्र-छात्राओं का विशेष योगदान रहा।
कार्यक्रम के अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रविन्द्र कुमार, प्राचार्य डॉ० एस० एस० कुशवाहा, विभागाध्यक्ष बलविंदर सिंह सग्गू समस्त शिक्षकगण एवं छात्र- छात्राएं उपस्थित थे।


खबरे शेयर करे -