Homeउत्तराखंडफाइनेंस कंपनी की महिला कर्मचारी ने रची थी लूट की साजिश, तमंचे...

फाइनेंस कंपनी की महिला कर्मचारी ने रची थी लूट की साजिश, तमंचे के बल पर कलेक्शन मैनेजर से हुई थी लाखों की लूट, अब गिरफ्तार

Spread the love

रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बीती 13 जुलाई को हुई लूट के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही लूटे गए 1 लाख 94 हजार 814 रुपये में से 80 हजार 940 रुपये बरामद किये हैं।
बता दें वादी अमन कुमार शर्मा ने सितारगंज कोतवाली में तहरीर सौंपी थी, जिसमें उसने बताया कि वह फ्यूजन माईक्रो फाइनेन्स लिमिटेड सितारगंज में फील्ड ऑफिसर के पद पर तैनात है। जो आसपास के क्ष्ज्ञत्र से पैसे कलेक्शन करने का कार्य करता है। बीती 13 जुलाई को वह पैसा इकट्ठा कर करीब 6ः30 बजे वापिस लौट रहा था, इस दौरान 5 अज्ञात बदमाशों ने अमन की कनपटी पर तमंचा लगाकर उसके पास से 1 लाख 94 हजार 814 रुपयों से भरा बैग लूट लिया। पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी के निर्देशानुसार टीम का गठन हुआ। जिसके बाद सीसीटीवी का अवलोकन करते हुए सुरागसी पतारसी करते हुए 8 अगस्त को मुखबिर से ज्ञात हुआ की कुछ युवक एक बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। जिसपर रात्रि करीब 11 बजे सफेद अपाचे से जगतारपुर की ओर जा रहे 3 संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ लिया। जिसमें उक्त लोगों ने शक्तिफार्म क्षेत्र में हुई घटना की वारदात को अंजाम देना कबूला। पकड़े गए युवकों में कुलवंत सिंह उर्फ कालू के पास से 18 हजार 720 रुपये, गुरमेल सिंह के पास से 12 हजार 820 रुपये, मलकीत सिंह उर्फ राजेश सिंह के पास से 17 हजार 200 रुपये व घटना में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा बरामद किया। जिन्होंने पूछताछ में बताया कि उक्त तीनों युवकों ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ शक्तिफार्म क्षेत्र में अप्रैल माह में हुई लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिनकी निशानदेही पर गुज्जर सिंह, मुकेश सिंह को भी गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से क्रमशः 12 हजार 800 व बिना नंबर की हीरों स्पलेंडर व 19 हजार 400 रुपये एवं वादी का बैग, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किये।
मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बीती 13 जुलाई को हुई लूट मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में यह सामने आया है कि फाइनेंस कंपनी में ही काम करने वाली गुरनाम कौर ने साजिश कर कंपनी के कलेक्शन मैनेजर के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। उक्त लोगों ने करीब 1 लाख 94 हजार 814 रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया थ, जिनके पास से 80 हजार 940 रुपये बरामद कर लिये गए हैं। पूरे मामले में साजिशकर्ता गुरनाम कौर व उसका पति मंगत सिंह फरार है। एसएसपी ने बताया कि उक्त लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही को अमल में लाया जायेगा। कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 5000 हजार रुपये नगद ईनाम देने की घोषणा की है। टीम में कोतवाल प्रकाश सिंह दानू, एसएसआई विनोद फर्त्याल, शक्तिफार्म चौकी इंचार्ज संजीत कुमार, एसआई जगदीश तिवारी, एसआई चन्दन सिंह बिष्ट, कांस्टेबल किरन मेहता, कांस्टेबल केशर सिंह, कांस्टेबल हरीश कबड़वाल, कांस्टेबल जोगेन्द्र सिंह, कांस्टेबल अशोक बोरा, कांस्टेबल नरेन्द्र यादव आदि शामिल रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!