Homeउत्तराखंडदेखे vedio जिला पंचायत बोर्ड की बैठक महज आठ बिंदुओं पर चली...

देखे vedio जिला पंचायत बोर्ड की बैठक महज आठ बिंदुओं पर चली ,काशीपुर और गदरपुर क्षेत्र के सदस्य दिखे बैठक से नाराज़,आखिर क्यों… हुआ हंगामा जानिए ..क्या रहा खास

Spread the love

बोर्ड बैठक में हुआ हुई नोक झोंक

 

रुद्रपुर । उधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर के जिला पंचायत कार्यालय में आज बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने बैठक की कार्यवाही शुरू करने की घोषणा की जिले के सभी पंचायत सदस्य मौजूद रहे। पंचायत की बोर्ड बैठक में कई बिन्दुओ पर चर्चा हुई। जोकि बैठक का एजेंडा रहा।

 

विपिन कुमार सिंह परतापुर 28 नमबर ब्लॉक काशीपुर

बही इस बैठक के दौरान उधम सिंह नगर के काशीपुर ब्लॉक से परतापुर 28 नमबर के सदस्य विपिन ने अपने क्षेत्र में कार्य न कराए जाने को लेकर बैठक में अध्यक्ष को घेरने का काम किया । उन्होंने कहा की क्षेत्र में कोई भी पंचायत की तरफ से काम ना कराने को लेकर नाराजगी जताई और पिछले बजट के बारे में जानकारी देने की बात कही।वही बैठक का संचालन कर रहे MNA द्वारा विपीन के सवालों का कोई संतोष जनक जबाब नहीं दे पाए ।इसी को लेकर काफी नोकझोक हुई ,इसी दौरान सभी सदस्यों ने बोर्ड बैठक में अपनी अपनी बात रखी ।

 

बैठक में गदरपुर ब्लॉक से खेमपुर नमबर 23 सुमन सिंह ने अध्यक्ष से सवाल पूछा कहा जब जब सदन में चलता है तो हमारे सभी सदस्य साथी आपस में ही विवाद उत्पन्न करते है । आगे से ऐसा न हो सुमन ने इसकी मांग की और सदन को गंभीरता से चलाया जाए हर क्षेत्र के सदस्य की बात सुनी जाए एवं उसपर विचार किया जाए। बोर्ड बैठक में 7बिन्दुओ पर चर्चा हुई वह इस प्रकार है।

1. बोर्ड की पिछली बैठक 08.12.2022 की कार्यवाही की पुष्टि पर विचार किया गया ।

2. जिला पंचायत उधम सिंह नगर के पुनरीक्षित बजट वर्ष 2022-23 एवं अनुमानित बजट 2023-24 के अनुमोदन पर विचार किया गया|

3. ग्रामीण क्षेत्रों में आवासीय व्यवसायिक एवं अन्य जो भी आवेदन नक्शा पास कराये जाने के सम्बन्ध में शासन स्तर से स्वष्ट होने से पूर्व शासन की प्रत्याशा की दशा में जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों में नक्शा पास किये जाने पर विचार किया गया।

4. विकास खण्ड सितारगंज के सिसौना में जो भूमि महाविद्यालय निर्माण हेतु उच्च शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित की गयी है, उसके बदले शासन / सरकार से भूमि ली जाए तथा सुनखरी कला (नानकमत्ता) में महाविद्यालय निर्माण हेतु तथा जनपद के अन्य स्थानों पर जिला पंचायत की सरकारी भूमि किसी विभाग को दी गयी है तो उसके बदले शासन से भूमि ली जाने के सम्बन्ध में विचार किया गया ।

5 जनपद में जिन व्यक्तियों / उनके पूर्वजों के नाम जिला पंचायत की भूमि लीज पर है उनके नवीनीकरण की कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में विचार किया गया ।

6. ग्रामीण क्षेत्रों में जल संभरण हेतु जनपद के सभी सरकारी तालाबों को जिला पंचायत द्वारा खोदने पर विचार।

7. मा0 उच्च न्यायालय द्वारा जिला पंचायत के विरुद्ध राजस्व हित में जो भी निर्णय किये गये हैं उन पर मा० सर्वोच्च न्यायालय में याचिका/पैरवी किये जाने के सम्बन्ध में जैसे सिडकुल की वसूली तथा अन्य प्रकरण पर विचार किया गया ।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!