Homeउत्तराखंडधूमधाम से निकाली जायेगी बाबा साहिब की जयंती पर शोभा यात्रा, नेता...

धूमधाम से निकाली जायेगी बाबा साहिब की जयंती पर शोभा यात्रा, नेता प्रतिपक्ष आर्य मुख्य अतिथि व पूर्व विधायक ठुकराल करेंगे अध्यक्षता

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, रुद्रपुर। संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई जायेगी, जिसमें भव्य शोभायात्रा का आयोजन भी किया जायेगा। जिसके मुख्य अतिथि यशपाल आर्या व अध्यक्षता पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल करेंगे। आयोजक समिति द्वारा प्रेस वार्ता कर कल के कार्यक्रम की जानकारी दी गई। कार्यक्रम संयोजक दीपक कुमार और पार्षद रंजीत सागर ने कहा कि हर वर्ष की भांति भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की शोभा यात्रा का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस वर्ष भी बाबा साहब की जयंती की पूर्व संध्या पर कल 13 अप्रैल दिन बृहस्पतिवार को दोपहर 2 बजे पानी की टंकी घासमंडी वार्ड नंबर 36 से भव्य शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए बाबा साहब डॉ0 भीमराव अंबेडकर की मुख्य बाजार में स्थित प्रतिमा पर नमन कर समापन किया जाएगा। जिसके मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य होंगे व जिसकी अध्यक्षता पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल करेंगे।
कार्यक्रम संयोजकों ने बताया कि उक्त कार्यक्रम पूर्णताः गैर राजनीतिक है और उक्त कार्यक्रम का निमंत्रण सभी राजनीतिक पार्टियों के गणमान्यों को दिया गया है। इस मोके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि आम जनमानस को बाबा साहब के आदर्शों और उनकी विचारधारा को अपने जीवन मे आत्मसात करना चाहिए। श्री ठुकराल ने कहा कि बाबा साहब ने संविधान की रचना की जिसे भुलाया नही जा सकता और संपूर्ण भारत के लिए बाबा साहब ने अपना सर्वस्व निछावर कर अपना जीवन मानव सेवा में लगा दिया। उन्होंने उस कालखंड में 122 देशों की यात्रा करके संविधान की रचना की। इस संविधान से आज हिंदुस्तान की सारी व्यवस्थायें चलती हैं कोई भी जनप्रतिनिधि कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए, बाबासाहेब रचित संविधान के दायरे में आता है। आज हम सभी को उनका सम्मान करना चाहिए।
आज बाबा साहब हमारे मध्य में नहीं है लेकिन उनकी स्मृतियां और उनके क्रियाकलाप हमारा मार्गदर्शन करेंगे।
इस मौके पर शैलेंद्र कोली, सुशील कुमार, किरणपाल सागर, प्रदीप सागर, हिम्म्मत राम कोली, सुरेश भारती, विवेक कुमार जाटव, तरणजीत सिंह, रमेश कोली, चंद्रपाल कोली, पृथ्वीराज कोली आदि मौजूद रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!